2 कमरों में 11 बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने वाले पकड़े गए

Share this:

जमशेदपुर, 30 जुलाई : उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी सूरज कुमार के निर्देशानुसार इंसिडेंट कमांडर द्वारा भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, हाट बाजार इत्यादि का प्रतिदिन निरीक्षण किया जा रहा है। साथ ही कंटेन्मेंट जोन व होम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले लोगों का नियमित निरीक्षण किया जा रहा है। 
इस क्रम में आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मास्क नहीं पहनने वालों एवं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम चन्दन कुमार के नेतृत्व में मानगो थाना क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया। जहां नियमों के उल्लंघन पर 8 दुकानों को 72 घन्टे के लिए बंद कराते हुए नोटिस दिया गया। इंसीडेंट कमांडर प्रमोद राम द्वारा गोलमुरी क्षेत्र में 2 दुकान, चंद्रदेव प्रसाद द्वारा एक दुकान को नोटिस दिया गया और दुकानें बंद कराई गईं। कदमा में अधिक भीड़ के साथ होटल में ही खिलाने के कारण उसे बन्द कराते हुए नोटिस दिया गया। सोनारी की एक दुकान में भीड़ लगाने, मास्क नहीं पहनने और दुकान में सिगरेट-गुटखा रखने के कारण नोटिस देते हुए दुकान को बन्द कराया गया। 

गुप्त सूचना मिलने पर सोनारी के एक घर की जांच की गई तो 11 बच्चों को दो कमरों में ट्यूशन पढ़ाया जा रहा था। बच्चों को वहां से निकाल कर ट्यूशन पढ़ाने वाले व्यक्ति को भी नोटिस दिया गया। इस दौरान 12 होम क्वॉरेंटाइन लोगों की जांच की गई।सभी घर नियमों का पालन करते पाए गए। इंसिडेंट कमांडर द्वारा अपने क्षेत्र में लोगों के बीच जागरुकता अभियान भी चलाया गया। उन्होंने बताया कि वैसे दुकानदार जो सैनिटाइजर एवं मास्क का उपयोग नहीं करते हैं तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, उनके विरुद्ध डीएम एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। बिना मास्क पहने कोई भी दुकानदार क्रय विक्रय का कार्य नहीं करेंगे। दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे और ग्राहकों से पालन करायेंगे। 

कार्यपालक दण्डाधिकारी सह इंसिडेंट कमांडर मनमोहन प्रसाद द्वारा आज आजादनगर थाना क्षेत्र के ओल्ड पुरुलिया रोड में जांच अभियान चलाया गया। यहाँ सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन एवं मास्क का प्रयोग नहीं करने पर 5 दुकानदारों को नोटिस निर्गत करते हुए स्पष्टीकरण माँगा गया। साथ ही होम क्वारन्टीन में रह रहे 3 लोगों का औचक निरीक्षण किया गया। सभी लोग क्वॉरेंटाइन के नियमों का अनुपालन करते पाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!