कोविड जांच के दौरान गलत जानकारी देने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

Share this:

जमशेदपुर, 31 अगस्त : कोविड जांच के लिए नमूना दे रहे व्यक्तियों को नाम, पता, मोबाइल नम्बर की सही जानकारी देना अनिवार्य है। गलत जानकारी देने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन को बढ़ावा नहींं देने का निर्णय लिया गया है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के क्रम में बुजुर्ग व बीमार कोरोना संक्रमितों को संस्थागत क्वारन्टीन अथवा अस्पताल में भर्ती कराना अनिवार्य है। गौरतलब है कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। इसी दिशा में होम आईसोलेशन का चुनाव करने वाले व्यक्तियों को अलग रूम, अलग बाथरूम, मेडिकल उपकरण, खाने के बर्तन की अलग व्यवस्था करनी होगी, जिनके घर मेंं उक्त व्यवस्था नहींं होगी उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति नहींं होगी साथ ही सर्विलांस दल व इंसिडेंट कमांडर की अनुशंसा व चिकित्सकों द्वारा जांचोंपरांत अनुमति प्राप्त होने पर ही सम्बंधित व्यक्ति को होम आइसोलेशन में भेजा जाएगा।

होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को गृह मंत्रालय व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा। अन्यथा उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!