पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का देहांत

Share this:

जमशेदपुर, 21 अगस्त : आज पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया। सोमवार शाम को 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने अंतिम सांस ली। वे पिछले कई दिनों से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे। बीते दिनों प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनकी सर्जरी भी हुई थी। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी दी।
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणव मुखर्जी के निधन से गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है। उनका पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा को समर्पित था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। दुःख की इस घडी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के प्रति है।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर भाजपाई दुखी

पूर्व राष्ट्रपति  प्रणब मुखर्जी के देहांत पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपना दुख प्रकट करते हुए कहा कि बहुमुखी प्रतिभा के धनी, विद्वान राजनेता, भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी के निधन की सूचना से मर्माहत हूँ। उनका जाना एक युग की समाप्ति है। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें। साथ ही उनके परिजनों और शुभचिंतकों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करे। मेरे प्रति उनका स्नेह अविस्मरणीय है। रविंद्र भवन का शिलान्यास करने वे रांची आए थे, तब मुझे उनका सानिध्य प्राप्त हुआ।

उनके साथ बिताए हुए पल मुझे सदैव याद रहेंगे। वह हमेशा कहते थे कि सत्ता मिलने पर गरीब और जरूरतमंद की सेवा ही उसका एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए। उनका यूं चले जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है, लेकिन उनकी सीख हमेशा मेरे साथ रहेगी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता तथा पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कहा किमहामहिम पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन का समाचार सुनकर अत्यंत दुख हुआ। उन्होंने अपने दायित्वों का निर्वाहन बहुत ही सराहनीय एवं ईमानदारी के साथ किया। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे एवं इस दुःख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार को भी धैर्य धारण करने का साहस दें। ओम शांति।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न श्री प्रणव मुखर्जी का निधन अपूर्णीय क्षति है। जीवन के हर पड़ाव और हर भूमिका में उन्होंने राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के हर वर्ग की सेवा करने के साथ ही आर्थिक क्षेत्र में भी अहम योगदान दिया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!