कावटिया मोटर्स सर्विस सेंटर में ग्राहकों से जालसाजी

Share this:

जमशेदपुर, 7 सितंबर : बाइक के सर्विस सेंटर में चोरी कोई नई बात नहीं है परंतु वेस्पा स्कूटर के सर्विस सेंटर कांंवटिया मोटर्स ने तो चोरी के बदले डकैती शुरू कर दी है। यहां काम कराने वाले वेस्पा स्कूटर में नए के बदले पुराने पार्ट्स लगा दिए जाते हैं। मोबिल तथा अन्य पार्ट्स में भी घपला-घोटाला किया जाता है। ऐसा एक मामला सामने आया है।

20 अगस्त को एक ग्राहक अपने वेस्पा एलएक्स स्कूटर का ब्रेक वायर बदलवाने हावड़ा ब्रिज, स्लैग रोड स्थित ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर कांवटिया मोटर्स गए। यहां उनकी स्कूटर में पुराना ब्रेक वायर लगा दिया गया। ग्राहक से कहा गया कि सर्विस सेंटर में ओरिजिनल वायर अभी उपलब्ध नहीं है इसलिए वे बाजार से खरीद कर वायर लगा रहे हैं। परंतु ऐसा न कर किसी अन्य वेस्पा स्कूटर का खोला गया पुराना ब्रेक वायर लगा दिया गया। ग्राहक से उसके लिए अलग से रुपये लिए गए। इन रुपयों का बिल में जिक्र नहीं किया गया। ग्राहक ने वायर का बिल बनाने को कहा तो सर्विस सेंटर ने बिल बनाने से इंकार कर दिया। कहा गया कि वायर बाहर से खरीद कर लाया गया है, इसलिए बिल नहीं बनाया जाएगा।

ग्राहक ने सिर्फ सर्विस चार्ज का बिल बनाने को कहा तब भी सर्विस सेंटर ने इंकार कर दिया। इस तरह कांंवटिया मोटर्स ने जीएसटी की चोरी की। साथ ही बाहर से खरीदे वायर के नाम पर पुराना वायर लगाकर कांंवटिया मोटर्स सर्विस सेंटर में ग्राहक के साथ जालसाजी की गई व 180 रुपया ले लिया गए।इससे बड़ी जालसाजी मोबिल के बदलने में की गई। 20 अगस्त 2020 को वेस्पा स्कूटर में नया मोबिल डाला गया। जिसकी कीमत 288 रुपए ग्राहक से वसूली गई। 31 अगस्त 2020 को इसी वेस्पा स्कूटर को सर्विस सेंटर ले जाया गया तो वहां के कर्मचारियों ने फिर से नया मोबिल डालकर 288 रुपया ले लिए।

जब ग्राहक ने नया मोबिल डालने का कारण पूछा तो सर्विस सेंटर के कर्मचारियों ने कहा कि मोबाइल खराब हो गया था। मसलन कांवटिया मोटर्स ने डकैती करते हुए 10 दिन पहले डाले गए मोबिल को खराब बताकर नया मोबिल डाल दिया। ग्राहक के पास 20 अगस्त और 31अगस्त दोनों बार के नए मोबिल का बिल मौजूद है। इससे कांंवटिया मोटर्स की डकैती का पता चलता है। ग्राहक ने बताया कि स्कूटर में लगाए गए अन्य सामानों पर भी उन्हें शक है कि वे भी पुराने लगा दिए गए हैं। ग्राहक ने वेस्पा कंपनी के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर कांवटिया मोटर्स की शिकायत की पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!