कुकर बम से भीड़भाड़ में करना था विस्फोट, आतंकी अबू यूसुफ का खुलासा

Share this:

आईएसआईएस दिल्ली में कई बम धमाके करने की योजना बना रहा है। उसने यह भी कहा कि इस धमाके के लिए उसने करोल बाग में रेकी भी की। आतंकी यूसुफ ने कहा कि उसका मकसद भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कुकर बम रखकर धमाका करने का था। 

अबू यूसुफ ने पुलिस को बताया कि राम मंदिर में भूमि भूजन के बाद आईएसआईएस देश के कई हिस्सों में बम विस्फोट करना चाहता है। आतंकी ने बताया था कि ये धमाके भूमि पूजन के एक महीने के अंदर ही करने की योजना बनायी गयी है। मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके में मुठभेड़ के बाद आतंकी अबू यूसुफ को पुलिस ने गिरफतार किया। पुलिस के अधिकारियों ने उसी समय बताया था कि राष्ट्रीय राजधानी के भीड़भाड़ वाले इलाकों में आतंकवादी हमला करने की फिराक में हैं। आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के बधिया भैसाही गांव निवासी मोहम्मद मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ के पास से दो प्रेशर कुकर आईईडी बरामद हुए थे।

यूसुफ राजधानी के भीड़भाड़ वाले इलाके में ‘लोन वुल्फ’ हमला करने की साजिश में था। ‘लोन वुल्फ’ हमला उस आतंकवादी हमले को कहते हैं, जिसमें आतंकी रोजमर्रा की चीजों का इस्तेमाल करते हैं। इस हमले में एक अकेला व्यक्ति ही पूरे हमले को अंजाम दे सकता है।पुलिस ने बताया कि उसके पास से दो आईईडी मिले थे और इसमें केवल टाइमर लगाकर इसे सक्रिय करना बाकी था।

पुलिस के मुताबिक प्रेशर कुकर आईईडी के साथ उसके पास से एक अत्याधुनिक पिस्तौल, चार और मोटरसाइकिल बरामद की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!