पार्टनर ने कराई ठेकेदार की हत्या, 2 गिरफ्तार, शूटर फरार

Share this:

जमशेदपुर, 22 सितंबर : सरायकेला-खरसावां जिले की चौका पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ठेकेदार राज मोहन महतो उर्फ राजू महतो (35 साल) के हत्याकांड का खुलासा कर लिया। उनकी हत्या कराने वाले उनके एक पार्टनर विदेश महतो (27) और उसके भगना संजय महतो (21) की गिरफ्तारी कर ली।

राजमोहन महतो की हत्या भाड़े के शूटरों ने चौका मार्ग पर हुडिंग होटल के बाहर गोली मारकर कर दी थी। राज मोहन महतो चौका स्थित नरसिंह इस्पात प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का लेबर ठेकेदार था। उसकी हत्या की सुपारी देने वाला विदेश महतो लेबर सप्लाई की ठेकेदारी में उसका पार्टनर था। मृतक राज मोहन महतो पहाड़धाड़ खूंटी का निवासी बताया जाता है। उसकी हत्या करने मोटरसाइकिल पर  दो अज्ञात शूटर आए थे। इस संदर्भ में चौका थाने में  21 सितंबर को एकमत होकर हत्या करने तथा आर्म्स एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की गई। 

सरायकेला-खरसावां के एसपी मोहम्मद अर्शी ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चांडिल के नेतृत्व में एक विशेष अनुसंधान टीम का गठन किया। इस टीम ने प्राप्त साक्ष्यों तथा तथ्यों के आधार पर काफी तेजी से हत्या करवाने वाले पहाड़धाड़ खूंटी गांव के विदेश महतो तथा रायडीह, चौका निवासी संजय महतो को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। विदेश महतो ने बताया कि करीब 20 दिन पहले ठेकेदारी में लेबर सप्लाई और रुपए के हिसाब-किताब को लेकर उसका झगड़ा राजमोहन महतो से हुआ था।

इसके बाद उसने अपने भगना संजय महतो के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। हत्या के लिए इन लोगों ने दो शूटरों से संपर्क किया। शूटरों को डेढ़ लाख रुपए सुपारी देने की बात हुई। उन्हें ₹15,000 अग्रिम भुगतान किए गए। दोनों शूटरों ने 20 सितंबर को हत्या कर दी। एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि हत्याकांड के शूटरों की पहचान की जा चुकी है। जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!