बार-बार सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने से कोरोना संक्रमित हुए स्वास्थ्य मंत्री

Share this:

कविकुमार
जमशेदपुर, 6 सितंबर : झारखंड सरकार के मंत्री विधायक तथा अन्य जनप्रतिनिधि कोरोना संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। इसके लिए जनप्रतिनिधियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जाना मुख्य कारण बताया जा रहा है। पिछले दिनों झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना संक्रमण के शिकार हुए। 18 अगस्त को उन्होंने जांच कराई तो रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव आया। चुकीं वे स्वास्थ्य मंत्री हैं इसलिए उन्हें रिम्स में बढ़िया इलाज मिला और वे 1 सितंबर को चंगे होकर अस्पताल से बाहर आ गये। अभी तक सरकार ने यह नहीं बताया है कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कब और कैसे संक्रमण के शिकार हुए। किसी भी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का कोरोना संक्रमित हो जाना बहुत बड़ी बात है। 
इस संदर्भ में ‘आज़ाद न्यूज़’ द्वारा सर्वे करने पर पता चला कि अगस्त महीने में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने 15 दिनों के अंदर 6 बार सार्वजनिक रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया। वैसे यह बात सब जानते हैं कि लॉकडाउन लगने के बाद से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दर्जन भर बार सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया। ‘आज़ाद न्यूज़’ ने खबर छाप कर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को ऐसा न करने की सलाह भी दी थी, फिर भी उन्होंने 5 अगस्त से 15 अगस्त तक 6 बार सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन किया। संभवत: यही उनके कोरोना संक्रमित होने का कारण हो।
5 अगस्त को बन्ना गुप्ता ने भूमि पूजन के अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के गुणों धर्म, न्याय, नीति, त्याग, बंधुत्व जैसे मानव कल्याणकारी मूल्यों का अनुसरण करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि भूमि पूजन कर आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी के सपने साकार हुए हैं। इस अवसर पर बन्ना गुप्ता ने जो फोटो पोस्ट किया उसमें वे अनेक लोगों के साथ सट कर खड़े हैं। उनके चेहरे पर मास्क है पर सोशल डिस्टेंसिंग बुरी तरह तोड़ी गई है। दो महिलाएं तो उनके अगल-बगल बिल्कुल सटकर खड़ी हैं।
7 अगस्त को बन्ना गुप्ता ने अनुबंधित स्वास्थ्यकर्मियों की बैठक में हिस्सा लिया और उनसे मांग पत्र प्राप्त किय इस दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया स्वास्थ्य मंत्री को मांग पत्र देने वाले सभी कर्मचारी आपस में सटे हुए थे।
8 अगस्त को बन्ना गुप्ता कदमा उलियान स्थित शहीद निर्मल महतो की समाधि स्थल पर गए। इस दौरान करीब दो दर्जन व्यक्ति उनके अगल-बगल सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते हुए खड़े थे। इनमें से अनेक लोगों ने मास्क गलत तरीके से लगाया था।
15 अगस्त को बन्ना गुप्ता ने गोपाल मैदान में तिरंगा फहराया। इस दौरान कोरोना योद्धाओं को उन्होंने सम्मानित किया तथा एक महिला योद्धा से बहुत करीब आकर बातचीत की। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं। इस मौके पर पूर्वी सिंहभूम के डीसी, सीनियर एसपी तथा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे परंतु उन सबने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया।ऐसा समझा जाता है कि सोशल डिस्टेंसिंग के उक्त उल्लंघनों के कारण ही बन्ना गुप्ता को कोरोना संक्रमण हुआ।

5 अगस्त को बन्ना गुप्ता भूमि पूजन के अवसर पर
15 अगस्त को बन्ना गुप्ता गोपाल मैदान में
7 अगस्त को बन्ना गुप्ता अनुबंधित स्वास्थ्यकर्मियों की बैठक में
8 अगस्त को बन्ना गुप्ता कदमा उलियान स्थित शहीद निर्मल महतो की समाधि स्थल पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!