महिलाओंं के बीच बत्तख चूजा का वितरण

Share this:

जमशेदपुर, 4 सितंबर : ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जेएसएलपीएस जोहार प्रोजेक्ट के तहत मछली उत्पादक समूह के बीच बत्तख पालन हेतु बत्तख का चूजा दिया गया। इसी क्रम में आज पोटका प्रखंड अंतर्गत चांपी, नागा, रसुनचोपा एवं मारांगमाली गांव में महिला समूह को पोटका के विधायक संजीव सरदार द्वारा बत्तख चूजा दिया गया।

इस दौरान जिला परिषद सदस्य चंद्रावती महतो, बीपीओ दिलीप कुमार महतो आदि उपस्थित थे। चार गांव के कुल 21 महिला समूह में प्रति समूह 50 चूजा दिया गया। इसमें चांपी के 8, नागा के 4, रसुनचोपा के 2 एवं मारांगमाली के 7 समूह शामिल हैंं। इस दौरान बत्तख का आहार भी उपलब्ध कराया गया। मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक संजीव सरदार ने कहा कि झारखंड सरकार ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही है, जिसके तहत उन्हें आय वृद्धि हेतु मछली उत्पादन के साथ-साथ बत्तख पालन भी कराया जा रहा है।

महिलाए यदि इस काम को ध्यान और लगन के साथ करेंगी, तो निश्चित रूप से आनेवाले दिनों मेंं वे अत्मनिर्भर बनेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान सभी पर है। गांव के लोगों को गांव मेंं ही रोजगार मिले इसके लिए मनरेगा के तहत लगातार काम दिया जा रहा है। सभी से अपील है कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आगे आएं और अपने नजदीकी पंचायत सचिवालय या प्रखंड मुख्यालय से संपर्क कर योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन जमा करें। इस अवसर पर डीपीओ राकेश सिंह, बीपीएम मुरलीधर महतो, बीपीओ संजय झा, जन प्रतिनधि एवं ग्रामीण उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!