सोने के लॉकेट सहित लुटेरा गिरफ्तार

Share this:

जमशेदपुर, 14 सितंबर : गोलमुरी पुलिस ने कुख्यात लुटेरा विक्की सिंह उर्फ लंगड़ा को गिरफ्तार कर लूटे गए सोने के लॉकेट को बरामद किया। लॉकेट का वजन 5.710 ग्राम बताया जाता है।मालूम हो 1 सितंबर को विक्की सिंह उर्फ लंगड़ा तथा उसके साथी बिट्टू खान ने बिहार नवादा के निवासी ट्रक ड्राइवर जयनंदन कुमार से उक्त सोने का लॉकेट चाकू के बल पर लूट लिया था।

गोलमुरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए जय नंदन कुमार ने पुलिस को बताया था कि वह आईबीपी रोड से बर्मामाइंस की ओर अपने ट्रक को ले जाते वक्त थक जाने के कारण ट्रक खड़ा कर केबिन में सो रहे थे। इसी वक्त दोनों अभियुक्त केबिन खोल कर अंदर घुसे तथा चाकू दिखाकर उनके साथ मारपीट की। लुटेरे उनके गले से सोने का लॉकेट छीनकर ले गए। गोलमुरी पुलिस ने इस संदर्भ में आईपीसी की धारा 392 के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी।

सीनियर एसपी ने इस केस के उद्भेदन के लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया था। जिसने त्वरित कार्रवाई करते हुए विक्की सिंह उर्फ लंगड़ा को उसके घर आनंद रोड, मकान नंबर 23 से कल गिरफ्तार कर लिया। लंगड़ा की निशानदेही पर पुलिस ने सोने का लॉकेट बरामद किया। सीनियर एसपी ने जानकारी दी कि विक्की सिंह उर्फ लंगड़ा इससे पहले भी छह आपराधिक मामलों का अभियुक्त रह चुका है। इसमें लूट, आर्म्स एक्ट, चोरी वगैरह संगीन अपराध शामिल हैंं। उसके खिलाफ गोलमुरी थाने में 4 आपराधिक मामले तथा साकची और बिष्टुपुर थाना में एक-एक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!