2 दिन पहले गायब 5 साल की बच्ची की नग्न लाश मिली

Share this:

जमशेदपुर, 2 सितंबर : आज सुबह न्यू कपाली बस्ती निवासी सोनारी की निवासी 5 साल के बच्ची की लाश कपाली नदी किनारे पाई गई। बच्ची सोमवार शाम 6 बजे के करीब घर से लापता हुई। जिसकी लिखित सूचना परिवार के लोगों ने सोनारी थाना को दी। सोनारी पुलिस ने इस सूचना पर गंभीरता से कार्यवाही नहीं की। पुलिस ने बच्ची को खोजने का कोई प्रयास नहीं किया।

ऐसा बच्ची के परिजन और बस्ती वालों का आरोप है। बस्ती के लोग बच्ची के परिवार के साथ 2 दिनों तक बच्चे की खोज खबर लेते रहे, परंतु वे असफल रहे। आज बस्ती के किसी व्यक्ति ने कपाली नदी के किनारे झाड़ी में एक बच्ची की नग्न लाश देखी, जो खून से लथपथ थी। उस व्यक्ति की सूचना पर बच्ची के परिवार वाले और बस्ती के लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि बच्ची के शरीर में एक भी कपड़ा नहीं है तथा उसका एक हाथ पूरी तरह काट दिए गया है। सूचना पाकर सोनारी पुलिस नदी किनारे पहुंची और लाश उठाई।

बाद में सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट भी घटनास्थल पर आए और जांच की। बस्ती के लोगों ने 2 दिनों तक बच्ची को नहीं खोजने के कारण पुलिस के विरोध में हंगामा किया। जिसे पुलिस द्वारा समझा कर शांत कराया गया।  पुलिस ने बच्ची के परिवार से वादा किया कि बच्ची का पोस्टमार्टम डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड वीडियोग्राफी के साथ करेगा और हत्यारों को किसी भी हालत में सजा दिलाई जाएगी। तब बस्ती वाले शांत हुए। लोगों ने बताया कि बच्ची की लाश देखकर उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की बात लगती है।

बच्ची की हत्या के संबंध में झारखंड के मुख्यमंत्री को ट्वीट किया गया। मुख्यमंत्री ने फौरन सीनियर एसपी को इस मामले में त्वरित कार्यवाही करने का आदेश दिया। इसके बाद सोनारी पुलिस की सक्रियता बढ़ गई।यह सब जानते हैं कि कपाली बस्ती में शराबियों, जुआरियों और कुकर्मियों का अड्डा है। यहां अनेक घर हैं, जहां बाहर से भी शराबी जुआरियों आकर अड्डाबाजी करते हैं। बदले में वे लोग घर मालिक वृद्ध वृद्धा को मामूली भाड़ा देते हैं। इन बाहरी अपराधियों की मदद बस्ती के अनेक युवक करते हैं। ऐसे लोगों द्वारा कपाली बस्ती में कई अपराध हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!