630 किलो नशीले पदार्थ डोडा के साथ दो गिरफ्तार, दो फरार

Share this:

जमशेदपुर, 22 सितंबर : सरायकेला-खरसावां के एसपी मोहम्मद अर्शी को गुप्त सूचना मिली कि रात के वक्त कुचाई थाना अंतर्गत गोपीडीह चौक से कुचाई की ओर जा रही एक पिकअप वैन में अवैध डोडा के साथ कुछ लोग यात्रा कर रहे हैं। वे भारी मात्रा में डोडा को बेचने के लिए जिले से बाहर ले जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सरायकेला राकेश रंजन के नेतृत्व में एक छापामारी टीम का गठन किया।

इस छापामारी टीम में कुचाई के प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी शामिल किया गया। छापामारी टीम ने पाया की गोपीडीह की ओर से एक पिकअप वैैैन आ रही है। इसे जोवाजंजीर के पास रोक कर अवैध डोडा सहित वाहन नंबर JH 05 AQ 7138 के ड्राइवर सह मालिक अमर मंडल एवं मुकेश केसरी को दौड़ाकर पकड़ा। जिसके पास से अवैध डोडा लगभग 630 किलो एवं ₹50,000 बरामद हुए। अन्य दो व्यक्ति रात्रि एवं झाड़ियों का फायदा उठाकर भाग गए। वे दोनों पदमपुर खरसावां के निवासी बताए जाते हैं।

गिरफ्तार व्यक्तियों ने पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया कि वे टोकलो, दलभंगा, कुचाई के सुदूरवर्ती गांवोंं से डोडा खरीद कर बाहर के लोगों को अधिक मुनाफा में बेचने का काम करते हैं। एसपी ने बताया कि मुकेश केसरी का भाई लोकेश केसरी भी करीब 3 माह पहले खरसावां थाना इलाके से डोडा के साथ पकड़ाया था। जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया था। आज गिरफ्तार मुकेश केसरी (32) पदमपुर खरसावां का निवासी है तथा दूसरा गिरफ्तार अभियुक्त अमर मंडल (50) दलाईकेला आमदा ओपी का निवासी है। पुलिस ने डाला पिकअप वैन के साथ ही 70 बोरों में कुल 630 किलोग्राम डोडा बरामद किया। अभियुक्तों के पास से विभिन्न कंपनियों के तीन मोबाइल एवं सिम जब किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!