जमशेदपुर पुलिस की उपलब्धि, 20-25 अपराधियों में से 2 पकड़े गए इनमें 1 बेकसूर

Share this:

जमशेदपुर, 7 अक्तूबर : जमशेदपुर पुलिस ने आज धातकीडीह मारपीट और गोलीकांड के 20-25 अपराधियों में से 2 को पकड़कर अपनी पीठ थपथपाई और दोनों को आईपीसी के 12 सेक्शन लगाकर जेल भेज दिया। जानकारों के मुताबिक इन दोनों की गिरफ्तारी 15 पुलिस अफसरों और पुलिसकर्मियों की टीम ने की।

गिरफ्तारों में से एक मोहम्मद तौकिर कदमा का निवासी बताया जाता है। पुलिस को इसका आपराधिक इतिहास भी मिला। यह जेल भी जा चुका है परंतु पुलिस द्वारा गिरफ्तार रईस नवाब और गोल्डन, निवासी धातकीडीह के खिलाफ पुलिस को कोई अपराधिक इतिहास नहीं मिला। बस्ती के लोगों का कहना है कि गोल्डन को पुलिस ने गिरफ्तारों की संख्या बढ़ाने के लिए पकड़ा। वह मारपीट में शामिल नहीं था सीसीटीवी फुटेज में भी वह मारपीट और फायरिंग करता दिखाई नहीं दिया।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसे हाजत में नहीं रखा। जबकि दूसरे अपराधकर्मी मोहम्मद तौकिर को हाजत में बंद किया गया। अंत तक पुलिस के पदाधिकारी गोल्डन के पिता जकारिया नवाब से कहते रहे कि उनका बेटा मारपीट और गोली कांड में शामिल नहीं था, उसे छोड़ दिया जाएगा। परंतु अचानक  शिकायतकर्ता अब्दुल वहिद द्वारा दर्ज प्राथमिकी में गोल्डन का नाम भी शामिल कर दिया गया और उसे जेल भेज दिया गया।

बताते हैं की गोल्डन का कसूर सिर्फ इतना था कि वह शिकायतकर्ता अब्दुल वहिद के बेटे मोहम्मद जैदी, जिसने 2 अक्टूबर को अपने घर में फांसी लगा ली थी, का दोस्त था। 5 अक्टूबर को रात करीब 2 बजे के बाद पुलिस उनके घर आई और घर से गोल्डन को पकड़ कर ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!