बढ़ रहे क्राइम, अपराधियों को पकड़ रही जनता

Share this:

जमशेदपुर, 1 अक्तूबर : जमशेदपुर के अपराधियों में पुलिस का डर लगभग समाप्त हो गया है। अपराध होने के बाद पुलिस नहीं बल्कि पब्लिक अपराधियों को पकड़ रही है। इस तरह की दो घटनायें 28 सितंबर को कदमा और सीतारामडेरा थाना इलाके में हुईंं।

कदमा मेंं डकैती और सीतारामडेरा में लूट की कोशिश की गई। सीतारामडेरा की लूट को पब्लिक ने असफल कर दिया और अपराधी को भी पकड़ लिया। कदमा में जनता मौके पर नहीं पहुंच पाई। इसलिए डकैती की घटना हो गई और डकैत फरार हो गए। आज भी छिन्तई की दो घटनाएं घटींं। मानगो में घटी घटना में पब्लिक ने अपराधी को पकड़ लिया। इसलिए छिन्तई सफल नहीं हो सकी।

परंतु बर्मामाइंस में जनता सामने नहीं थी, इसलिए छिन्तई करने वाले झपट्टामार दल के दो लोग एक महिला के गले से सोने का हार लेकर फरार हो गए। बताते हैं कि आज सुबह बर्मामाइंस थाना के अंतर्गत बर्मा रोड निवासी डीएन ठाकुर की पत्नी प्रातः भ्रमण कर रही थींं। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो अपराधी आए और झपट्टा मारकर उनके गले की चेन छीन कर फरार हो गए। दूसरी घटना आज सुबह गांधी मैदान सब्जी बाजार में घटी। यहां एक किशोरी सब्जी खरीदने आई थी तभी एक उचक्का उसके हाथ से बटुआ छीनकर भागा। लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ा।

पूछने पर उसने अपने कई नाम बताएं। जिनका सत्यापन किया जा रहा है। इस छिन्तई का प्रयास जनता के कारण असफल हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!