सिख समुदाय के लोगों ने कोरोना काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है – मुख्यमंत्री

Share this:

जमशेदपुर, 30 नवंबर : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि गुरु पर्व के शुभ अवसर पर वे अपनी ओर से एवं राज्य सरकार की ओर से सिख समुदाय को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। कोरोना संक्रमण की चुनौती का हम सभी ने मिलकर सामना किया है। संक्रमण के चुनौती भरे वर्ष में भी अपनी आस्था, अपने धर्म और परंपरा को बचाते हुए पीढ़ी दर पीढ़ी आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उक्त बातें मुख्यमंत्री ने आज रांची के गुरुनानक स्कूल में श्री गुरुनानक देव जी के 551वें जयंती के अवसर पर आयोजित प्रकाश पर्व कार्यक्रम में कहीं। 
राज्य सकारात्मक दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान यहां पर आने का मौका मिला था। कोविड-19 के दौर में आप सभी का सहयोग एवं अन्य समाजसेवी संस्थानों के सहयोग से राज्य सकारात्मक दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के मामले में दूसरे राज्यों की अपेक्षा झारखंड बेहतर स्थिति में है। राज्य सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति और आप सभी के सहयोग से आगे भी हम बेहतर करने की कोशिश करेंगे। 

एक दूसरे के सहयोग से राज्य को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे, मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले भी गुरु पर्व के अवसर पर वे आप लोगों के बीच आए हैं। पहले जो चहल-पहल रहती थी, जो वातावरण रहता था उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से पहले जैसी चहल-पहल न होते हुए भी आपका चेहरा और मन उदास नहीं है क्योंकि मौजूदा हालात को हम सभी समझते हैं। विशेष तौर पर हमारे सिख समुदाय के लोगों ने इस संक्रमण काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।

आज इस संक्रमण के जंग में भी यह कैंपस हर चुनौती को झेलते हुए मानव सेवा के लिए 24 घंटे खुला रहता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे एक दूसरे के सहयोग से इस राज्य को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से श्री गुरुनानक जयंती को मान-सम्मान एवं आदरभाव से मनाने और मानव सेवा के लिए सदैव तैयार रहने का अनुरोध भी किया। 
इस अवसर पर झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य एवं सिख समुदाय के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!