कल भी जुड़वा सकते हैं मतदाता सूची में अपना नाम

Share this:

जमशेदपुर, 5 दिसंबर : मतदाता सूची में आज लोगों ने अपने नाम जुड़वाएं। कल भी लोगों को जिला प्रशासन द्वारा यह सुविधा दी जाएगी। जिनके नाम मतदाता सूची में छूट गए हैं वे अपने नाम कल भी मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे। 

ऐसा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के सभी बूथों पर मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए किया जा रहा है। शिविर के सफल क्रियान्वयन को लेकर जिले के वरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड के पदाधिकारियों ने बूथ पहुंचकर नए मतदाताओं के नाम जोड़ने एवं त्रुटिपूर्ण मतदाता पहचान पत्र को सुधारने के कार्य की जानकारी ली।

इस क्रम में उप विकास आयुक्त परमेश्वर भगत जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी के साथ जमशेदपुर प्रखंड, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) नन्दकिशोर लाल व जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी कानू राम नाग पोटका प्रखंड के विभिन्न बूथों पर पहुंचे एवं संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत हो रहे कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित बीएलओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत आगामी 6 दिसंबर को आयोजित होने वाले शिविर में भी सम्बंधित मतदान केन्द्रों पर पहुंच कर अपना नाम जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र में किसी प्रकार की त्रृटि हो तो उसे सुधारवाने का कार्य अवश्य करा लें। उन्होंंने बताया कि उक्त अभियान के माध्यम से जिला प्रशासन का प्रयास है कि एक भी मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से नहीं छूटे तथा जितने भी त्रुटिपूर्ण मतदाता पहचान पत्र हैं, उनमें आवश्यक सुधार सुनिश्चित किया जाये। जिससे एक भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!