बिजली काटने से पहले बिल चुकाने के लिए जागरुकता फैलाएं – उपायुक्त

Share this:

जमशेदपुर, 22 दिसंबर : लोगों को बिजली बिल जमा करने मेंं असुविधा न हो इसके लिए पूर्वी सिंहभूम जिला के उपायुक्त सूरज कुमार ने विधुत विभाग के पदाधिकारियों को सभी प्रखंड मुख्यालयों एवं नगर निकाय कार्यालयों में अस्थाई बिजली बिल कलेक्शन सेंटर बनाने के निर्देश दिया, ये अस्थाई सेंटर 2 जनवरी 2021 से कार्य करने लगेंगे। 

उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा सुझाव दिया गया था कि बिजली बिल कलेक्शन हेतु जन सुविधा बढ़ाई जाए। इस दिशा में यह कदम काफी कारगर होगा। उपायुक्त ने विद्युत विभाग के पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटने से पहले व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार (माइकिंग) कर उन्हें बकाया बिजली बिल भुगतान के लिए जागरुक करें, नोटिस दें तथा बिजली विभाग का कैंप लगाकर भी जागरुकता लाएं।

ताकि वे स्वयं आगे आकर बिजली बिल का भुगतान करें।   उपायुक्त द्वारा बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में एटीपी (ऑल टाइप पेमेंट) मोबाइल वैन के माध्यम से भी बकाया बिजली बिल जमा लिया जा रहा है। इस दौरान बिजली से संबंधित किसी भी समस्या का समाधान भी तत्काल हो सकता है। उन्होंने बताया कि एटीपी वैन तथा अस्थाई कलेक्शन सेंटर से फायदा यह होगा कि जनसाधारण को बिजली बिल जमा करने के लिए भागदौड़ और लंबी लाइन से बचाया जा सकेगा।

उपायुक्त द्वारा बिलिंग सिस्टम की कमियों को भी दुरुस्त करने का निर्देश सभी कार्यपालक अभिंयता (विद्युत विभाग) को दिया गया। मौके पर कार्यपालक अभियंता मानगो, जमशेदपुर और घाटशिला प्रमंडल उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!