ब्राउन शुगर के साथ आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती की नगमा खातून गिरफ्तार

Share this:

आदित्यपुर में ब्राउन शुगर का व्यापार समाप्ति पर एसपी मोहम्मद अर्शी

जमशेदपुर, 13 दिसंबर : सरायकेला-खरसावां जिला के एसपी ने आज एलान किया हैै कि आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में पनपने वाला ब्राउन शुगर का धंधा समाप्ति की ओर है। उन्होंने पत्रकारों से कहा के अवैध कारोबार खासकर ब्राउन शुगर पर पुलिस का लगातार प्रहार जारी है।

इसमें कुख्यात और बड़े स्तर पर काम करने वालों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके बाद भी जब भी उन्हें सूचना मिलती है कार्यवाही की जाती है। इस प्रकार से यह अपराध अभी काफी नियंत्रण मेंं है, पर बड़े अपराधियों के जेल जाने और नए अपराधियों के पनपने के बीच जो वैक्यूम है उसका फायदा उठा कर कुछ लोग इस धंधे में उभरने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस ने इस क्षेत्र में लगातार गश्ती बढ़ा दी है। कल एक महिला पुलिस अधिकारी को गश्ती के दौरान एक महिला की गतिविधि पर संदेह हुआ। उसने उसे गिरफ्तार किया। जामा तलाशी के बाद उसके पास से 59 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई। जिससे 700-800 पुड़िया बनाई जा सकती थी। गिरफ्तार महिला आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती के निवासी सरफराज हुसैन उर्फ पिंटू की पत्नी नजमा खातून उर्फ लाली बताई जाती है।

उसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि महिला से मिली जानकारी के मुताबिक जांच की जा रही है कि वह ब्राउन शुगर कहां से लाती है और कहां भेजती है। एसपी ने बताया कि लगातार कार्यवाही होने के कारण ब्राउन शुगर का धंधा काफी नियंत्रण में है क्योंकि कुछ महीनों से लगातार ब्राउन शुगर बेचने वाले गिरोह के सरगना गिरफ्तार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही कोई इस धंधे में उभरने की कोशिश करेगा उस पर लगाम लगाई जाएगी।

एसपी ने बताया कि 1 साल पहले जिस तरह ब्राउन शुगर का धंधा था आज वैसा नहीं है। पुलिस द्वारा लगातार कड़ा से कड़ा नियंत्रण लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती कोई टापू नहीं है। अगल-बगल इलाके के लोग यहां आते जाते रहते हैं। इससे जांच का दायरा इस तरह बढ़ाया जााय इस पर पुलिस काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!