ब्रिटेन से 6 यात्री जमशेदपुर पहुंचे, रास्ते में नहीं हुई उनकी जांच

Share this:

जमशेदपुर, 26 दिसंबर : जिस तरह कोविड-19 के समय केंद्र सरकार की लापरवाही से कोरोना संक्रमित मरीज देश के अनेक राज्यों में फैल गए। उसी तरह कोरोना के नए अवतार स्ट्रेन के ब्रिटेन में फैलने के बाद ब्रिटेन से आकर अनेक यात्री भारत के कई शहरों में फैल गये हैं। इन शहरों में जमशेदपुर शहर का नाम भी आ रहा है।

ब्रिटेन से 6 लोग हवाई मार्ग से जमशेदपुर पहुंच गए। इन्हें स्ट्रेन है या नहीं इसकी पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकती है परंतु इन लोगों का ब्रिटेन से भारत आना और फिर दिल्ली से जमशेदपुर आना चौंकाने वाली बात है क्योंकि इस बीच इन लोगों को किसी ने न रोका न ही इनकी जांच की गई।इनसे में से दो लोग मानगो, दो सोनारी, 1 एग्रिको और 1 बिष्टुपुर इलाके के निवासी हैं।

जब केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय को इसका पता चला तो हड़कंप मच गया। फौरन स्वास्थ्य विभाग में एविएशन विभाग से उन यात्रियों की सूची मांगी जो ब्रिटेंस है भारत आए। ऐसा ब्रिटेन से हवाई यात्रा बंद होने के एक-दो दिन पहले हुआ। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग को ब्रिटेन से आने वाले लोगों की सूची मिलने पर देखा गया कि 6 लोग जमशेदपुर के हैं। दिल्ली से इसकी सूचना झारखंड के स्वास्थ्य मंत्रालय को दी गई।

तब आज जिला सर्विलेंस विभाग के अधिकारियों ने इन छह यात्रियों को खोजा और इनकी जांच की। इसके साथ ही दो दर्जन लोगों को भी पकड़ा गया, जो इनके संपर्क में आए, उनकी भी जांच की गई। इन सभी को आम लोगों से अलग रखा गया। महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जांच घर से रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का पता चलेगा कि ये यात्री ब्रिटेन से स्ट्रेन लाए हैं या नहीं। मालूम हो टाटा घराने की कंपनियां ब्रिटेन में हैं।के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!