राजभवन के पास उग्रवादियों ने पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाई, पांच गिरफ्तार

Share this:

जमशेदपुर, 18 दिसंबर : उग्रवादियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि वे राजधानी में घुसकर मुख्यमंत्री आवास के पास तथा राजभवन के समीप पोस्टरबाजी कर दहशत फैलाने से भी नहीं डर रहे हैं। इस मामले में रांची पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए आरोपी टीएसपीसी के लिए काम करते थे।

हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। मालूम हो कि 13 दिसंबर को टीएसपीसी की ओर से राजभवन की दीवार से सटे देवकमल अस्पताल की दीवार पर पोस्टर साटा गया था। पोस्टरबाजी में टीएसपीसी उग्रवादियो ने पुलिस, प्रशासन व कोल परियोजनाओं के खिलाफ बयानबाजी की है। पोस्टर में उत्तरी, दक्षिणी छोटानागपुर, जोनल कमेटी लिखा गया था। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद उनकी पहचान की और सभी को दबोचा गया।

पोस्टर में लिखा था कि नक्सली जांच के नाम पर एनआईए के नाम पर निर्दोष आम जनता पर मारपीट का फर्जी मुकदमा करना बंद करें। साथ ही एनआईए और पुलिस प्रशासन के दलाल दलाली करना बंद करें। सीसीएल, एनटीपीसी के अधिकारी विस्थापिन प्रभावित आम जनता को धमकी, मारपीट, गाली-गलौज करना बंद करें। आम जनता को अपने हक अधिकार जल, जंगल, जमीन से बेदखल करने वाली शिखंडी सरकार के खिलाफ मज़दूर किसान एकजुट होंं। भारत श्रेष्ठ भारत कहने वाले देखो भारतीय विस्थापन नीति से जनता है बेहाल।

भारत सरकार विकास विकास चिल्लाती है। झारखंड में खदान चलता है और पूंजीवादी माफियाओं का पेट भरता है। झारखंड में सीसीएल, बीसीसीएल, एनटीपीसी की ओर से अतिक्रमण और उत्खनन कर खेती योग्य जमीन को पहाड़ और बंजर बनाना बंद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!