21 साल के शूटर ने मारी थी ठेकेदार को गोली, आठ अभियुक्त गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद

Share this:

जमशेदपुर, 23 दिसंबर : सरायकेला-खरसावां जिला के एसपी मोहम्मद अर्शी ने आज बताया कि पुलिस ने ठेकेदार सुजाय नंदी की हत्या के शूटरों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। मालूम हो ईंटा बालू के सप्लायर नंदी आदित्यपुर एस. टाइप चौक आदित्यपुर के निवासी थे।

16 दिसंबर को एस. टाइप मोड़ पर सुबह करीब 8 बजे उन्हें कुछ अपराधकर्मियों ने गोली मार दी थी। जिससे उनकी मौत हो गई। हत्याकांड के अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने सागर गोप, मोहम्मद इमदाद खान, आशीष दीप तथा प्रदीप मान नामक अभियुक्त को गिरफ्तार कर पूर्व में ही जेल भेज दिया। जांच आगे बढ़ाते हुए पुलिस ने आज मुख्य शूटर रोहन ठाकुर और संजीव लोहार को गिरफ्तार किया तथा हत्या में प्रयोग किए गई लोडेड पिस्तौल बरामद की।

शूटर के अन्य सहयोगी मानिक दास एवं सुकुमार को भी गिरफ्तार किया गया। इस तरह दो बार में कुल 8 लोग लोगों की गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस को यह पता चला की हत्या का मुख्य कारण पुरानी दुश्मनी, आपसी गैंगवार, प्रतिघात का डर तथा कोर्ट में गवाही देने के कारण सजा होने का डर बताया जाता है।एसपी ने बताया की हत्या की साजिश कृष्णा गोप ने जेल में रहते हुए रची।

मानिक दास को हत्या कराने की जिम्मेदारी दी गई तथा उसे शूटर को देने के लिए रुपए भी दिए गए। मानिक दास ने शूटरों को ₹100000 में नंदी की हत्या की सुपारी दी। उसने ₹30,000 शूटरों को एडवांस के रूप में दिए। अभियुक्त सुकुमार दास ने पिस्तौल का इंतजाम किया। हत्या के वक्त मौके पर रोहन ठाकुर ने गोली मारी। उसके साथ संजीव लोहार और सागर गोप भी मौजूद थे।

एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि अभियुक्त संजीव लोहार (24) संजय नगर मांझी टोला आदित्यपुर, शूटर रोहन ठाकुर  (21) आदित्यपुर रोड नंबर 8, मानिक दास  (50) दिंदली बस्ती आदित्यपुर और सुकुमार दास (38) संजय नगर मांझी टोला आदित्यपुर का निवासी है। रोहन ठाकुर के खिलाफ आदित्यपुर थाना, आरआईटी थाना और बिष्टुपुर थाना में 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं। संजीव लोहार के खिलाफ आदित्यपुर थाने में 2 आपराधिक मामले विभिन्न धाराओं के खिलाफ दर्ज हैंं। सुकुमार दास के खिलाफ आदित्यपुर तथा गम्हरिया थाने में 3 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया की पुलिस ने 7.65 बोर का पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, 4 मोबाइल और एक राउटर बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!