केंद्रीय मंत्री के करीबी तोते का पुत्र जेल गया

Share this:

जमशेदपुर, 28 जनवरी : भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के करीबी गुरमीत सिंह तोते के पुत्र अमरीक सिंह को आज टेेल्को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मालूम हो गुरमीत सिंह तोते टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष भी हैं। इसके चलते उनकी पहुंच और पैरवी ऊपर तक बताई जाती है।

उन्होंने अपने बेटे को जेल जाने से बचाने का हर प्रयास किया परंतु कोर्ट के आदेश के कारण तोते के बेटे को जेल जाना पड़ा। घटना के बारे में बताते हैं कि 4 नवंबर 2015 को टेल्को गुरुद्वारा के अंदर अमरीक सिंह ने भूपेंद्र सिंह नामक युवक की पिटाई की थी। यह मामला टेल्को थाने में दर्ज कराया गया था।

इस मामले में दूसरे अभियुक्त दमनप्रीत सिंह बताए जाते हैं। वे  पटना साहेब गुरुद्वारा कमेटी के उपाध्यक्ष के पुत्र हैं। इस मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अमरीक सिंह और दमनप्रीत सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। वारंट की इज्जत रखते हुए दमनप्रीत सिंह ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

जहां से कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया परंतु गुरमीत सिंह तोते के पुत्र अमरीक सिंह लगातार कोर्ट में गैर हाजिर हो रहे थे। इसके बाद कोर्ट ने सीनियर एसपी जमशेदपुर के मार्फत वारंट जारी किया। इसके साथ ही भुक्तभोगी भूपेंद्र सिंह ने पुलिस के बड़े पदाधिकारियों को पत्र लिखकर सूचना दी कि टेल्को थाना गैर जमानती वारंट होने के बाद भी गुरमीत सिंह तोते के पुत्र अमरीक सिंह को गिरफ्तार नहीं कर रहा है। इसके चलते अमरिक सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!