आदित्यपुर पानी टंकी के पाइप में फंसी थी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र की लाश

Share this:

जमशेदपुर, 20 फरवरी : आदित्यपुर में पेयजल विभाग की पानी टंकी के मुख्य पाइप में 14 फरवरी से एक लाश फंसी हुई थी। जिससे पानी की सप्लाई धीरे धीरे बंद हो रही थी। जब पेयजल विभाग के कर्मचारी पानी बंद होने का कारण खोजने गए तो टंकी से निकलने वाले मेन पाइप में एक लाश फंसी हुई देखी।

पुलिस प्रशासन ने लाश निकालने की बहुत कोशिश की परंतु वे लाश नहीं निकाल पाए। तब रांची स्थित एनडीआरएफ की टीम को लाश निकालने के लिए बुलाया गया। आज दोपहर एनडीआरएफ की टीम ने पाइप से सड़ी गली लाश निकाली। लाश के पॉकेट में उसका परिचय पत्र मिला। जिससे पता चला कि मृतक का नाम राजा कुमार है। वह एनआईटी कॉलेज का छात्र है तथा वह बिहार के सहरसा जिले का निवासी है।

सूत्रों के मुताबिक वह एनआईटी में एक परीक्षा देने जमशेदपुर आया और न्यू कालीमाटी रोड साकची स्थित हीरा लांज में अपने मित्र अनिकेत के साथ ठहरा। अचानक 14 तारीख को वह लॉज से बाहर निकला और गायब हो गया। उसके साथी अनिकेत ने उसके पिता रोशन साह को फोन पर खबर दी। रोशन साह ने उसे खोजने की कोशिश की परंतु जब वह नहीं मिला तो उन्होंने गोलमुरी थाना में उसके अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई।

गोलमुरी पुलिस उसकी तलाश कर ही रही थी कि उसकी लाश टंकी में पाई गई। आश्चर्यचकित करने वाली बात है कि आदित्यपुर स्थित पानी की टंकी ऊपर से खुली हुई है। किसी कारणवश राजा कुमार टंकी की सीढ़ी से ऊपर चढ़ा और पानी में गिर कर डूब गया। उसकी लाश पानी टंकी के मेन पाइप में फंस गई। जांच का विषय है कि राजा कुमार ने आत्महत्या की या दुर्घटना बस वह टंकी में गिरा या किसी ने उसको हत्या के नीयत से टंकी में ढकेल दिया। यह जांच का विषय है।

आदित्यपुर के लोग कई दिनों तक लाश से सट कर गुजरने वाला पानी पीते रहे। अतः पानी टंकी को ऊपर से ढकना काफी जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!