15 साल पहले बनी जर्जर सड़क की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान खींचा

Share this:

जमशेदपुर, 11 फरवरी : पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा प्रखंड अंतर्गत जगन्नाथपुर नेशनल हाईवे 49 से कुमारडुबी ग्राम तक सड़क की हालात काफी जर्जर है। इसकी मरम्मत पिछले 15 वर्षों से नहीं हुई है। जगन्नाथपुर से कुमारडुबी के बीच लगभग 5 किलोमीटर की सड़क के अगल-बगल 40-45 गांव हैं, जिनमें लगभग 8000 परिवार रहते हैं।

वे शहर आने जाने के लिये इसी जर्जर सड़क का इस्तेमाल करते है। सड़क में बहुत गड्ढे हैं। इस कारण रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मुख्य सड़क जर्जर होने के कारण ग्रामीणों को शहर आने जाने में बहुत दिक्कतें आ रही है। जिसकी वजह से किसान को खेत से फसल लाने और ले जाने, गांव तक बस आने जाने, बच्चों को स्कूल-कॉलेज जाने, सब्जी विक्रेताओं को साइकिल पर सब्जी ले जाने, छोटे दुकानदारों को सामान ढुलाई करने, रिक्शा और टेम्पू वालों आदि को बहुत दिक्कत हो रही है।

इस संदर्भ में पदाधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। आने वाली बरसात में राहगीरों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। दो चक्का गाड़ी का आवागमन भी मुश्किल हो जाएगा। ग्रामीण ज्योतिर्गमय दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर कहा है कि सड़क की इस दुर्दशा पर ध्यान देते हुए इसे यथाशीघ्र सुधारने की कृपा की जाए।         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!